Home >> weather News >> घने कोहरे का असर भी

घने कोहरे का असर भी

Receiver News Team
team@receivernews.com
Tuesday, January 24, 2023, 12:44 PM
weather

भोपाल :मध्यप्रदेश के ग्वालियर और चंबल के शहरों में मंगलवार को बारिश हो सकती है। मौसम वैज्ञानिकों ने कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई है। छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी के साथ मालवा के शाजापुर, आगर, मंदसौर और नीमच में भी बूंदाबांदी हो सकती है।

पिछले तीन दिन से प्रदेश के कई शहरों में हल्की बारिश हो रही है। खासकर सतना, रीवा, गुना, दतिया, छतरपुर, पन्ना में भींग रहे हैं। अब अन्य शहरों में भी बारिश का दौर चलेगा। 28 जनवरी तक रिमझिम बारिश होगी। ग्वालियर-चंबल संभाग के साथ छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में गरज के साथ बिजली गिरने या चमकने की संभावना भी है।

प्रदेश में फिलहाल ठंड का जोर कम हो गया है। सोमवार रात किसी भी शहर में पारा 10 डिग्री से नीचे नहीं रहा। सबसे ज्यादा न्यूनतम तापमान नर्मदापुरम में 16.7 डिग्री रिकॉर्ड हुआ।

महानगरों में न्यूनतम तापमान

ग्वालियर 12.4 (तापमान डिग्री सेल्सियस में)
इंदौर 12.9
जबलपुर 13.7
भोपाल 15.0

इन शहरों में बदला रहेगा मौसम
वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम हवाओं के साथ हल्की नमी भी आ रही है। इस कारण कहीं-कहीं बारिश हो रही है तो बादल भी छा रहे हैं। प्रदेश के कई शहरों में कहीं हल्का तो कहीं घना कोहरा है। 24 जनवरी से फिर से नया पश्चिम विक्षोप है। इसके बाद गहरे बादल आएंगे। 26 से 28 जनवरी के बीच ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड, सागर और रीवा संभाग में हल्की बारिश हो सकती है।

अभी कड़ाके की ठंड नहीं
मौसम वैज्ञानिक सिंह ने बताया कि मौसम में आए इस बदलाव के चलते अभी कुछ दिन कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत रहेगी। अधिकांश शहरों में रात का तापमान 12 से 13 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। वहीं, दिन में पारा 24 डिग्री के पार ही रहेगा।

 

Tags :